क्या कार को स्पंज से धोने से पेंट खराब हो जाएगा?

- 2022-06-28-

अब अधिक से अधिक कार मालिक कार के बाहरी हिस्से की सफाई को लेकर चिंतित हैं। कार धोने का उपकरण खरीदना और भी अधिक समस्या है। क्या कार वॉशस्पंज मूल कार पेंट को नुकसान पहुंचाएगा?


सामान्य पारिवारिक कार को सप्ताह में एक बार धोया जाता है, चाहे सफाई के लिए कार सौंदर्य की दुकान पर जाना हो या स्वयं करना हो, आप सफाई उपकरणों का उपयोग करेंगे। सामान्य कार उपकरण में स्पंज और तौलिये शामिल हैं, जो दोनों कार धोने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, कार धोने के उपकरण के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज पानी का अवशोषण है। स्पंज पानी को अवशोषित करने में स्वाभाविक रूप से अच्छे होते हैं। कार वॉश का इस्तेमाल करते समय कार की बॉडी से जिद्दी दागों को हटाने के लिए ऐस्पंज का इस्तेमाल करें। शरीर पर लगे जिद्दी दाग ​​स्पंज के छिद्रों में समा जाएंगे। इस समय, स्पंज मूल कार पेंट को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, और एक अच्छा सफाई प्रभाव खेलेगा।


लेकिन साफ ​​पानी के बाद शरीर को स्पंज से न पोंछें। क्योंकि इस समय स्पंज पर बहुत अधिक तलछट सोख ली जाएगी, यदि इस समय स्पंज को शरीर पर पोंछा जाता है, तो संभव है कि महीन रेत और रेत शरीर की पेंट की सतह को छोटे-छोटे निशानों से खुरच दे। शरीर से पानी निकल जाने के बाद पानी को एक साफ तौलिये से पोंछना एक अच्छा तरीका है।

 

गौरतलब है कि कुछ कार मालिक कार वॉश सर्विस के लिए कार वॉश ब्यूटी शॉप्स जाते हैं। लागत बचाने के लिए, कुछ व्यवसाय कई बार इस्तेमाल किए गए स्पंज और तौलियों को नहीं धोते हैं, और अगली कार की सेवा जारी रखते हैं। इन तौलिए और स्पंज पर मिट्टी और रेत कार पर आसानी से निशान छोड़ सकती है। इसलिए, जब हम कार धोने की दुकान चुनते हैं, तो हमें कार धोने के लिए एक अच्छी प्रतिष्ठा वाली सौंदर्य दुकान चुननी चाहिए।